Type Here to Get Search Results !

Delhi Jail Warder Matron Bharti 2024-25: जेल वार्डर मैट्रन भर्ती 3247 पदों पर नई विज्ञप्ति, आवेदन जल्द शुरू



WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me


Delhi Jail Warder Matron Bharti 2024-25: जेल वार्डर मैट्रन भर्ती 3247 पदों पर नई विज्ञप्ति, आवेदन जल्द शुरू





राज्य ब्यूरो, जागरण नई दिल्ली : जेल प्रबंधन में सुधार के लिए उठाए गए एक बड़े कदम के तहत एलजी वीके सक्सेना ने दिल्ली की जेलों में 3,247 अतिरिक्त पदों के सृजन को मंजूरी दी है। उन्होंने इन पदों को अगले छह माह में भरने का निर्देश दिया है। एलजी ने स्टाफ को प्रोत्साहित करने के लिए जेल कैडर के पुनर्गठन को मंजूरी दी और कर्मियों की समय पर पदोन्नति सुनिश्चित करने का आदेश दिया।


पद विवरण

कुल पद  :- 3247
सृजित और भरे जाने वाले नए पदों में जेल कैडर के ग्रुप ए, बी और सी श्रेणी में तकनीकी और क्लेरिकल नियुक्तियां शामिल हैं। सृजित पदों में अधीक्षक उप अधीक्षक, सहायक अधीक्षक, हेड वार्डर, हेड मैट्रन, वार्डर, अनुभाग अधिकारी, लेखा अधिकारी, सहायक और ड्राइवर आदि शामिल हैं। इन्हें दिल्ली जेल विभाग की विभिन्न जेलों तिहाड़, मंडोली और रोहिणी में तैनात किया जाएगा।


भर्ती जारी तिथि

 बता दें कि जेल विभाग ने नए पदों को अगले छह महीने में भरने का दिया निर्देश तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल में किया जाएगा तैनात कर्मचारियों की कमी और भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उचित प्रक्रिया के बाद पदों के सृजन का प्रस्ताव रखा था, जिसे प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जांचा गया था।


अधिसूचना जारी

इसके बाद वित्त विभाग द्वारा इसके वित्तीय प्रभावों का पता लगाकर उन पर सहमति व्यक्त की गई। तत्पश्चात सात अगस्त, 2024 को प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें अपर मुख्य सचिव (गृह), अपर मुख्य सचिव (एआर), प्रधान सचिव (वित्त), प्रधान सचिव (योजना) महानिदेशक (जेल) ने हिस्सा लिया। 21 अगस्त 2024 को पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी के लिए एलजी के पास भेजा गया।





WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad