Type Here to Get Search Results !

UP Police Exam Analysis 2024 Live Updates: Check Shift 1, 2 UPPRPB Constable Paper Review, Question Asked


WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me
UP Police Exam Analysis 2024 Live Updates: Check Shift 1, 2 UPPRPB Constable Paper Review, Question Asked





 इस लेख में UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा विश्लेषण 2024 लाइव अपडेट दिए गए हैं, जिसमें परीक्षा के कठिनाई स्तर, अच्छे प्रयास और पूछे गए सेक्शन-वार प्रश्नों का विवरण शामिल है। दिन 1 और 2 को आसान से मध्यम बताया गया था, और अब आप दिन 3 के लिए विस्तृत विषय-वार विश्लेषण देख सकते हैं। आगामी शिफ्टों में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त, 2024 के व्यापक विश्लेषण की समीक्षा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जो यहाँ उपलब्ध है। यूपी पुलिस कांस्टेबल चयन सूची न्यूनतम योग्यता अंकों के आधार पर घोषित की जाएगी, जिसे प्राधिकरण परीक्षा परिणामों के साथ जारी करेगा। उम्मीदवार इस पृष्ठ पर यूपी पुलिस कांस्टेबल कट ऑफ 2024 की जांच कर सकते हैं । अगले चयन चरणों में आगे बढ़ने वाले व्यक्तियों की सूची का निर्धारण इन सीमा अंकों पर निर्भर करेगा। इच्छुक प्रतिभागियों को एक व्यापक चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसमें लिखित परीक्षा, दस्तावेजों का सत्यापन, शारीरिक मानकों का मूल्यांकन और शारीरिक योग्यता का परीक्षण शामिल है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024 के लिए अनुमानित कट-ऑफ अंक सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए 188, ओबीसी श्रेणी के लोगों के लिए 175, एससी उम्मीदवारों के लिए 145 और 150 तथा एसटी उम्मीदवारों के लिए 115 से अधिक होने का अनुमान है। परीक्षार्थियों के लिए अगले भर्ती चरणों में प्रवेश इन बेंचमार्क अंकों को पार करके सुरक्षित किया जाएगा। विशेष रूप से, इन कट-ऑफ अंकों को स्थापित करना वार्षिक समायोजन के अधीन है, जो शासी निकाय द्वारा निर्दिष्ट विभिन्न निर्धारकों से प्रभावित होता है। यूपी पुलिस कटऑफ अंकों की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ें ।


भर्ती एजेंसी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड

पोस्ट नाम

पुलिस कांस्टेबल

परीक्षा तिथि

23, 24, 25, 30, और 31 अगस्त 2024

अपेक्षित कटऑफ

सामान्य: 188
ओबीसी: 175

आधिकारिक वेबसाइट

www.uppbpb.gov.in



CUT OFF 2024 ( अनुमानित )

UPPRPB ने UP पुलिस कांस्टेबल 2024 परीक्षा के लिए कट-ऑफ अंक घोषित नहीं किए हैं। परीक्षा के बाद अंतिम रैंकिंग और स्कोरकार्ड के साथ-साथ इन महत्वपूर्ण बेंचमार्क को सार्वजनिक किए जाने की उम्मीद है। कट-ऑफ स्कोर का निर्धारण कई प्रमुख कारकों पर विचार करता है, जिसमें विषय के अनुसार उपलब्ध कुल रिक्तियां, उम्मीदवारों की कुल संख्या और परीक्षा का कठिनाई स्तर शामिल है। नीचे, आपको आगामी UP पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए अनुमानित कट-ऑफ अंक मिलेंगे, जैसा कि विशेषज्ञों द्वारा पूर्वानुमानित किया गया है।

वर्गअपेक्षित कटऑफ (300 में से)
सामान्य188-195
अन्य पिछड़ा वर्ग175-180
अनुसूचित जाति145-150
अनुसूचित जनजाति115-120

 


यूपी पुलिस परीक्षा समाचार नवीनतम

  • अभ्यर्थियों की प्रतिक्रिया के आधार पर, यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का पहला दिन 17 और 18 फरवरी को आयोजित परीक्षा की तुलना में आसान था।
  • अनुचित साधनों का प्रयोग करने के आरोप में 61 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया।
  • पहले दिन 79.11% अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुए।

यूपी पुलिस कांस्टेबल विश्लेषण 2024 कठिनाई स्तर

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों ने पाया कि यह कुल मिलाकर आसान से मध्यम स्तर का था। सामान्य जागरूकता और सामान्य हिंदी सेक्शन आसान थे, जबकि गणित और तर्कशक्ति अधिक चुनौतीपूर्ण थी, जिसमें कठिनाई का स्तर मध्यम से कठिन तक था। कुल मिलाकर अच्छे प्रयास 120 से 135 के बीच हैं।

विषयोंप्रश्नों की कुल संख्याकठिनाई स्तर
सामान्य ज्ञान38
आसान
सामान्य हिंदी37
आसान
संख्यात्मक और मानसिक क्षमता38मध्यम से कठिन
मानसिक योग्यता/बुद्धि/तर्क क्षमता37मध्यम से कठिनाई तक
 
कुल150
आसान से मध्यम
कट ऑफ डाउनलोड कैसे करें

पुरुष और महिला के लिए श्रेणी के अनुसार यूपी पुलिस कांस्टेबल कट ऑफ अंक प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई प्रक्रिया देखें:

  • यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर नेविगेट करके शुरू करें और मुख्य पृष्ठ पर “यूपी पुलिस कॉन” तालिका कट ऑफ 2024 के रूप में चिह्नित लिंक का पता लगाएं।
  • लिंक पर क्लिक करके एक नया वेबपेज खोलें, जहां आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल पद के लिए कट ऑफ अंक पीडीएफ प्रारूप में प्रदर्शित मिलेंगे।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आवेदक कट-ऑफ स्कोर की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें, जो सामान्य, ओबीसी, एससी और एसटी जैसी श्रेणियों के अनुसार विभाजित हैं।
  • इसके बाद, प्रतिभागी कट-ऑफ स्कोर वाले दस्तावेज़ को डाउनलोड कर सकते हैं या भविष्य के संदर्भ के लिए हार्ड कॉपी प्रिंट कर सकते हैं।

प्रत्यक्ष लिंक



WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad