Type Here to Get Search Results !

Railway Aadhaar Verification 2024 Online Link :- रेलवे में सभी उम्मीदवारों को करना होगा आधार सत्यापन



WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me


Railway Aadhaar Verification 2024 Online Link :- रेलवे में सभी उम्मीदवारों को करना होगा आधार सत्यापन







भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा 29 अगस्त 2024 को आधार सत्यापन के लिए एक नई अधिसूचना जारी की गई थी , इसलिए सभी छात्रों के लिए आधार सत्यापित करना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है जिन्होंने रेलवे में नौकरी पाने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा था । अधिक जानकारी के लिए, नीचे दिए गए लेख को ध्यान से पढ़ें और आधार सत्यापित करें।


रेलवे आधार सत्यापन 2024 ऑनलाइन लिंक (आरआरबी) 

रेलवे ALP / RPF / NTPC / JE / टेक्नीशियन के पदों पर सरकारी नौकरी पाने के लिए जिन छात्रों ने ऑनलाइन फॉर्म भरे थे उनके लिए खुशखबरी आई है , जिसमें आप अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन कर सकते हैं । आधार को वेरीफाई करना होगा तभी आप आगामी परीक्षा में योग्य हो पाएंगे ।


रेलवे आधार सत्यापन 2024 क्या है?

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) केंद्रीकृत रोजगार सूचना सीईएएन के लिए आवेदन करते समय , आधार सत्यापन के माध्यम से अपनी पहचान प्रमाणित करें । आधार सत्यापन के माध्यम से, आरआरबी आवेदन जमा करने में आवश्यक परीक्षा में प्रवेश आसान हो जाएगा। आधार सत्यापन के माध्यम से प्रक्रिया भी सरल हो जाएगी ।




 आधार सत्यापन के संबंध में 2024 में जारी होने वाले सेन (के) आवेदकों/उम्मीदवारों का ध्यान


1 आवेदकों/उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरआरबी द्वारा जारी विभिन्न केंद्रीकृत रोजगार नोटिस (सीईएनएस) के लिए आवेदन करते समय आधार सत्यापन के माध्यम से अपनी पहचान प्रमाणित करें। आधार सत्यापन मोड के माध्यम से आरआरबी आवेदन जमा करने से परीक्षा केंद्रों में आसानी से प्रवेश करने और आवेदकों के लिए परीक्षा के बाद की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने में मदद मिलेगी।


2 आवेदक/उम्मीदवार जिन्होंने 2024 के दौरान आरआरबी द्वारा जारी सीईएन के लिए अपने आवेदन पहले ही आधार के अलावा अन्य दस्तावेजों (जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पैन, वोटर आईडी, आदि) का उपयोग करके जमा कर दिए हैं, वे www.rrbapply.gov.in पर अपने उपयोगकर्ता क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करके आधार सत्यापन पूरा कर सकते हैं। यह आधार सत्यापन एक बार की प्रक्रिया है और यह सभी वर्तमान और भविष्य की नौकरी अधिसूचनाओं और आवेदनों के लिए स्वचालित रूप से मान्य होगी।


3. आरआरबी आधार विवरण को किसी तीसरे पक्ष के साथ सहेज या साझा नहीं करेंगे, या संबंधित सीईएन के उद्देश्यों के अलावा किसी अन्य उद्देश्य के लिए उनका उपयोग नहीं करेंगे।


4 उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी की वेबसाइट देखें। कृपया अप्रमाणित स्रोतों से गुमराह न हों।


रेलवे भर्ती बोर्ड

महत्वपूर्ण नोट : उन दलालों से सावधान रहें जो उम्मीदवारों को नौकरी के लिए अवैध रूप से चयनित करने के झूठे वादों के साथ गुमराह कर सकते हैं। आरआरबी परीक्षा में भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से कम्प्यूटरीकृत है और चयन पूरी तरह से उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित है।


रेलवे आधार सत्यापन 2024 ऑनलाइन कैसे करें?


यदि आप जानना चाहते हैं कि रेलवे आधार सत्यापन ऑनलाइन कैसे करें , तो हम आपको बता दें कि आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करके बहुत ही आसान तरीके से आरआरबी आधार सत्यापन पूरा कर सकते हैं:
  • चरण: सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ।
  • स्टेप: इसके बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगइन करना होगा 
  • स्टेप: जैसे ही आप लॉगइन करेंगे तो डैशबोर्ड खुल जाएगा और आपको बाईं तरफ आधार वेरिफाई का ऑप्शन मिलेगा 
  • स्टेप: जैसे ही आप आधार वेरीफाई ऑप्शन पर क्लिक करेंगे , आपसे आवेदन विवरण के साथ आधार विवरण भी मांगा जाएगा 
  • चरण: आपको आधार के अनुसार विवरण भरना होगा 
  • स्टेप: उसके बाद जैसे ही आप सबमिट पर क्लिक करेंगे आपका रेलवे आधार सत्यापन सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा 
नोट:- ध्यान रखें कि आवेदन में विवरण आधार कार्ड में विवरण के समान होना चाहिए, अर्थात दोनों विवरण समान होने चाहिए, तभी आपको भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।


रेलवे आधार सत्यापन के लिए महत्वपूर्ण लिंक नीचे तालिका के माध्यम से दिए गए हैं, जिनका उपयोग करके आप आधार आरआरबी सत्यापित कर सकते हैं ।

आरआरबी आधारसत्यापित करें
अधिसूचनादेखना
नई पोस्टमिलने जाना

हमें उम्मीद है कि आपको वह जानकारी मिल गई होगी जिसके लिए हमने यह लेख बनाया है और आपने आरआरबी आधार सत्यापन पूरा कर लिया होगा । हमें कमेंट करके बताएं कि आपको यह लेख कैसा लगा।



WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad