Type Here to Get Search Results !

BSTC Upward Movement 2024 : राजस्थान BSTC 2024 अपवर्ड मूवमेंट हेतु आवश्यक दिशा निर्देश



WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me




 BSTC Upward Movement 2024 : राजस्थान BSTC 2024 अपवर्ड मूवमेंट हेतु आवश्यक दिशा निर्देश





अपवर्ड मूवमेंट हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश

1. केवल वह ही अभ्यर्थी जिन्होंने आवंटित अध्यापक अध्यापक शिक्षा संस्थान में सफलतापूर्वक रिपोर्टिंग कर दी है, व अपनी प्रोविजनल प्रवेश स्लिप पोर्टल से प्राप्त कर ली है, अपवर्ड मूवमेंट हेतु पात्र है।

2. अभ्यर्थी द्वारा दी गई समयावधि में पोर्टल पर उपलब्ध अपवर्ड मूवमेंट के लिंक पर जाकर अपवर्ड मूवमेंट हेतु ऑनलाईन आवेदन करना है।

3. ऐसे अभ्यर्थी जिनको उनके द्वारा चुने गए प्रथम अध्यापक शिक्षा संस्थान में ही प्रवेश मिला है तब वह अपवर्ड मूवमेंट हेतु पात्र नहीं है।

4. जिन अभ्यर्थियों ने केवल Any Where in Rajasthan पर Yes किया है एवं किसी भी अध्यापक शिक्षा संस्थान अघवा जिले का चुनाव नहीं किया है, वह अपवर्ड मूवमेंट हेतु पात्र नहीं है।

5. अपवर्ड मूवमेंट हेतु अभ्यर्थी के द्वारा काउंसलिंग के समय चुने गए अध्यापक शिक्षा संस्थान अथवा चुने गए जिलों के अध्यापक शिक्षा संस्थानों पर ही विचार किया जाएगा | Any Where in Rajasthan पर विचार नहीं किया जाएगा ।

6. अपवर्ड मूवमेंट के उपरान्त आवंटित अध्यापक शिक्षा संस्थान के व्यक्तिशः रिपोर्टिंग करना अनिवार्य है। व्यक्तिशः रिपोर्टिंग नहीं करने की स्थिति में अभ्यर्थी का प्रवेश निरस्त कर दिया जाएगा। अतः अभ्यर्थी को नवीन आवंटित शिक्षा संस्थान में पुनः व्यक्तिशः रिपोर्टिंग करनी होगी।

7. अपवर्ड मूवमेंट के उपरान्त नया अध्यापक शिक्षा संस्थान आवंटित नहीं होने की स्थिति में पूर्व में आवंटितअध्यापक शिक्षा संस्थान जिस पर अभ्यर्थी ने स्वयं उपस्थित होकर रिपोर्टिंग की थी, वही अध्यापक शिक्षा संस्थान वंटित रहेगा और किसी भी स्थिति में फीस रिफण्ड नहीं होगी। अपवर्ड मूवमेंट होने पर नये आवंटित अध्यापक शिक्षा संस्थान में रिपोर्टिंग करनी होगी। पुनः फीस भरने की आवश्यकता नहीं है





WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad