Type Here to Get Search Results !

RPS Rule Amendment 2024 :- राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, अब पुलिस सेवा में OBC को मिलने वाली 5 साल की छूट खत्म की जायेगी


WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me

RPS Rule Amendment 2024 :- राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, अब पुलिस सेवा में OBC को मिलने वाली 5 साल की छूट खत्म की जायेगी






जयपुर | सरकार ने आरपीएस के लिए राजस्थान पुलिस सेवा (संशोधन) नियम 2024 लागू किए हैं। इसके तहत राजस्थान पुलिस सेवा में ओबीसी वर्ग को अधिकतम आयु में मिलने वाली 5 साल की छूट सरकार ने निरस्त कर दी। इस संबंध में शुक्रवार को कार्मिक विभाग के जॉइंट सेक्रेटरी दिनेश कुमार शर्मा ने आदेश कर दिया। पुलिस सर्विस में ओबीसी वर्ग को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की मिलने वाली छूट के आदेश को 16 अप्रेल 2021 से निरस्त कर दिया।



RPS Rule Amendment: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, पुलिस सेवा में OBC को मिलने वाली 5 साल की छूट खत्मRajasthan Politics: 'ठाकुर का कुआं' कविता से राजस्थान में शुरू हुआ सियासी बवाल अभी थमा भी नहीं था कि कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने ओबीसी का मुद्दा उठाते हुए उनके हक की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है.





राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस सेवा (RPS) में ओबीसी वर्ग (OBC) के लोगों को आयु में मिलने वाली 5 साल की छूट (Age Relaxation) को प्रदेश की भजनलाल सरकार (Bhajanlal Government) ने खत्म कर दिया है. इस संबंध में शुक्रवार देर शाम नोटिफिकेशन जारी होते ही राजस्थान में सियासत गरमा गई है. दो दिन पहले विधानसभा में 'ठाकुर का कुआं' कविता पढ़कर सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने वाले कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी (Harish Chaudhary) ने ही इस मुद्दों को सबसे पहले उठाते हुए सड़क से सदन तक 'ओबीसी के हक की लड़ाई' लड़ने की बात कही है.








सरकार ने राजशाही सोच को दर्शाया :- 

अपने आधिकारी एक्स हैंडल से उन्होंने सरकारी आदेश की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'राजस्थान पुलिस सेवा में ओबीसी वर्ग को आयु में मिलने वाले पांच वर्ष की शिथिलता के नियम को खत्म कर सरकार ने एक बार फिर अपनी राजशाही सोच को दर्शाया है. क्या अब भी हम चुप रहें? नहीं, नहीं, नहीं. सरकार के हर अन्याय के विरुद्ध हम सड़क से लेकर सदन तक संगठित होकर लड़ाई लड़ेंगे. #हक_की_बात.' कांग्रेस विधायक के इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक करीब 40 हजार लोगों ने देख लिया है. इस पर 2200 लाइक, 843 रिट्वीट और 167 कमेंट्स आ चुके हैं. 







WhatsApp GroupJoin Now
Telegram GroupJoin Now

Instagram GroupFollow Me

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad